दुर्ग : प्रधानमंत्री सहज बिजली हर-घर योजना ’सौभाग्य’ का शुभारंभ

जरूरतमंद लोगों को सहजता से मिलेगी बिजली शुभारंभ होते ही पहुंची 39 घरों में बिजली व्यक्ति की मूलभूत आवश्यकता को पूरा करना, सरकार का संकल्प: मंत्री

सूरजपुर : उच्च न्यायालय छ0ग0 बिलासपुर के समक्ष प्रस्तुत प्रकरण निरस्त
Raipur : Tremendous achievements in the field of infrastructure development in new districts and naxal-affected areas : Mr. Rajesh Moonat State’s PWD budget increases from Rs 229 crore to Rs 7795 crore
GST जीएसटी क्या कृषि क्षेत्र का राष्टीय लक्ष्य हासिल कर सकेगी ?

जरूरतमंद लोगों को सहजता से मिलेगी बिजली

शुभारंभ होते ही पहुंची 39 घरों में बिजली
व्यक्ति की मूलभूत आवश्यकता को पूरा करना, सरकार का संकल्प: मंत्री श्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय

दुर्ग, 24 नवम्बर 2017

दुर्ग जिले में प्रधानमंत्री सहज बिजली हर-घर योजना ’सौभाग्य’ का आज विधिवत शुभारंभ ग्राम पंचायत नगपुरा में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मंत्री श्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय ने लोगों तक आसान और सरल तरीके से योजना को पहुंचाने के लिए बनाए गए एप का लांच किया। इस अवसर पर चिन्हांकित 39 परिवारों को बिजली का कनेक्शन की सौगात दिया गया। हितग्राहियों को एलईडी बल्ब एवं योजना का कनेक्शन देकर ’सौभाग्य’ योजना से लाभान्वित किया गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मंत्री श्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय ने कहा कि सरकार संकल्प लेकर अच्छी नियत के साथ जरूरतमंद लोगों की मूलभूत आवश्यकता को पूरा करने की दिशा में कार्य कर रही है। गांव-गरीब-किसान-मजदूर-युवा-महिला-बुजुर्ग की आवश्यकता और जरूरत को ध्यान में रख कर योजनाएं बनाई जा रही है। व्यक्ति की दैनिक मूलभूत आवश्यकता को पूरा किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि योजना का शुभारंभ होने से वर्षाें से बिजली से वंचित घरों और परिवारों तक बिजली का कनेक्शन सहज तरीके से पहुंच सकेगा। इससे ना केवल घरों को रोशनी मिलेगी बल्कि आने वाला समय में उस व्यक्ति के अन्य आवश्यकताओं की पूर्ति में भी मददगार साबित होगी। उन्होंने आगे कहा कि राज्य निर्माण के बाद नव प्रदेश होने के बावजूद भी छत्तीसगढ़ देश में सर्वाधिक विद्युत खपत करने वाले राज्य की श्रेणी में शामिल हुआ है। प्रदेश सरकार ने किसानों को पम्प कनेक्शन देना और सभी घरों में बिजली का कनेक्शन पहुंचाने का बीड़ा उठाया है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती रमशीला साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य गांवों का प्रदेश है। गांव की समस्या और जरूरत को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाई जा रही है। केन्द्र और राज्य सरकार के संकल्प और नीति से प्रदेश का विकास हो रहा है। सबके जीवन में खुशहाली लाने और उनकी समस्या को दूर करने का अभिनव प्रयास किया जा रहा है। राज्य के सभी क्षेत्रों में समुचित विकास की आवधारणा को साकार किया जा रहा है। उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र नगपुरा में योजना का शुभारंभ होने पर प्रसन्नता व्यक्त की। मंत्री श्रीमती साहू के द्वारा विधायक आदर्श ग्राम योजना के तहत नगपुरा को गोद लिया गया है।
इस अवसर पर अन्य अतिथियों ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया। इस अवसर पर संसदीय सचिव श्री लाभचंद बाफना, अहिवारा विधायक श्री सांवला राम डाहरे, वैशाली नगर विधायक श्री विद्यारतन भसीन, बेमेतरा विधायक श्री अवधेश चंदेल, महापौर दुर्ग श्रीमती चंद्रिका चन्द्राकर, महापौर भिलाई-चरोदा श्रीमती चंद्रकांता माण्डले सहित विद्युत वितरण कंपनी के ईडी श्री भीमसिंह कंवर व विभाग के अन्य अधिकारी एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या मंे हितग्राही एवं ग्रामवासी उपस्थित हुए।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0