हैलो रायपुर
Hello Raipur
Reflection of Chhattisgarh
Home Tips

करवा चौथ स्पेशल ब्यूटी टिप्स


करवा चौथ के खास दि‍न अगर आप अपने व्यक्तित्व में खास निखार लाना चाहती हैं तो खूबसूरत और स्मार्ट दिखने के टिप्स तो आजमाने ही पड़ेंगे। चाहे मौसम कैसा भी हो, अगर आप चाहती हैं कि करवा चौथ के दि‍न आप हुस्‍न की मलि‍का दिखें तो अपनी त्वचा का ध्यान रखें। अगर आप ये ब्यूटी टि‍प्‍स आजमाएंगी तो करवा चौथ के दि‍न चाहे मौसम कैसा भी रहे आप दमकी-दमकी नजर आएंगी।
1. धब्बों पर कंसीलर मॉइश्चराइजर मिलाकर लगाएं।
2. गाढ़ा और हैवी फाउंडेशन न लगाएं। ऊपर से पाउडर भी हल्का ही थपथपाएं। पाउडर नाक के आसपास चमकते हिस्से पर ही लगाएं तब भी ठीक रहेगा।
3. अगर आप 40 पार हो चुकी हैं। उम्र के साथ चेहरा लंबा और पिचका होने लगता है अतः ब्लश का इस्तेमाल न करें। लगाना ही है तो गालों के उभरे हुए हिस्से पर इसे लगाएं, बाजू में कानों की तरफ नहीं। इससे चेहरा लटका हुआ नहीं लगेगा।
4. गालों पर शिमर न लगाएं। यह चेहरे पर आने लगी महीन रेखाओं को लाइट के साथ परिवर्तित करेगा, जिससे वे उभरकर दिखेंगी।
Karwa Chauth 2011 India
WD
5. लिप लाइनर नेचुरल कलर का लगाएं। मेट लिपस्टिक की जगह मॉइश्चराइजिंग लिपस्टिक या लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करें। हो सके तो लिप प्लम्पिंग ग्लॉस इस्तेमाल करें, लेकिन शाइनी लिपस्टिक न लगाएं।
6. आंखों के नीचे गहरा मेकअप न करें। पलकों के ऊपर आईलाइनर लगाएं। मस्कारा अवश्य इस्तेमाल करें। आई लैशेस को कर्लर से घुमाएं। गहरे आईशैडो न लगाएं।
7. आई ब्रो अवश्य बनवाएं, उससे नैन-नक्श व्यवस्थित लगेंगे। परंतु आई ब्रो बहुत पतली न बनवाएं। इससे चेहरे की बची-खुची कोमलता भी छिन जाएगी।
बात का सार तो यह है कि ज्‍यादा उम्र में मेकअप फीचर्स को उभारने के लिए नहीं, बल्कि चेहरा दमकाने के लिए किया जाता है यह ध्यान रखें।

Tags :
Beauty Tips and AdviceSkin Care Tips Makeup tips Natural Beauty Tips Eyebrows Tips Eye Makeup Tips Face Mask Tips Hair Care Tips Hand Care Tips Lips & Lipstick Tips Nail Care Tips Homemade Beauty summer beauty tips makeover techniquesहिन्दी ब्यूटी टिप्स स्पा सहजन या सुरजना हिन्दी ब्यूटी लेख झाइयां स्वास्थ्य सौंदर्य वामा ब्यूटी टिप्स त्वचा सौंदर्य समस्य&#करवाचौथस्पेशलब्यूटीटिप्स

जवां और खूबसूरत दिखने की ख्वाहिश है तो पीएं इसका जूस.. नीम है आपकी सुंदरता का साथी करवा चौथ स्पेशल ब्यूटी टिप्स आकर्षक पतली कमर के लिए करें यह उपाय साल्ट स्पा से हो जाएं फ्रेश गर्मियों का विशेष घरेलू फेसपैक क्यों टूटते हैं बाल कील-मुहासों का हर्बल उपचार हेयर ड्रायर के बहुत से इस्तमाल हैं सुन्दर लड़कियों और बच्चों को काला टीका क्यों? सर्दियों में सुंदरता के लिए हर्बल फेशियल : सस्ता और सरल फेस पैक व स्क्रब घर पर तैयार करें खीरा हैं पिंपल्स का इलाज नाखूनों को नई लुक देती फ्रेंच मैनिक्योर मेकअप में जरा सा गोल्ड बनाए ग्लैमरस पैडीक्योर ऐसे करें थ्रेड लिफ्टिंग से त्वचा में लाएँ कसाव पुरूष भी चाहे देखाभाल स्किन की बिना सर्जरी अपने होंठों को बनाएं खूबसूरत एयर ब्रश मेकअप - स्प्रे से होता है मेकअप
1 | 2 | 3 |
Contact Us | Sitemap Copyright 2007-2012 Helloraipur.com All Rights Reserved by Chhattisgarh infoline || Concept & Editor- Madhur Chitalangia ||