Saturday, April 20, 2024
HomeNEWSलोकसभा चुनाव से पहले सुरक्षाकर्मियों की बड़ी कार्रवाई, छत्तीसगढ़ के बीजापुर में...

लोकसभा चुनाव से पहले सुरक्षाकर्मियों की बड़ी कार्रवाई, छत्तीसगढ़ के बीजापुर में छह नक्सली ढेर

बीजापुरः छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो महिला नक्सली समेत छह नक्सलियों को मार गिराया है। बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि बासागुड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिपुरभट्टी गांव के करीब तालपेरू नदी के किनारे जंगलों में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो महिला नक्सली समेत छह नक्सलियों को मार गिराया है। सुंदरराज ने बताया कि बासागुड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत सुरक्षा बलों को नक्सल विरोधी अभियान के तहत रवाना किया गया था।

सुरक्षा बलों पर नक्सलियों ने की थी गोलीबारी

अभियान में जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और इसकी विशिष्ट इकाई कोबरा (कमांडो बटालियन फॉर रेजोल्यूट एक्शन) के जवान शामिल थे। उन्होंने बताया कि दल जब क्षेत्र के चिपुरभट्टी गांव के करीब तालपेरू नदी के किनारे पहुंचा तब नक्सलियों के प्लाटून नंबर 10 के नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

मुठभेड़ में कई नक्सली घायल

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी बंद होने के बाद जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब दो महिला समेत छह नक्सलियों के शव तथा भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक मौके से बरामद किए गए। मारे गए नक्सलियों की पहचान नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में कई अन्य नक्सलियों के घायल होने की खबर है। इलाके में तलाशी अभियान जारी है। बीजापुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र में है, जहां 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments