HomeNewsCG Lok Sabha 3rd Phase Voting: गौरेला- पेंड्रा-मरवाही जिले के 306 मतदान...

CG Lok Sabha 3rd Phase Voting: गौरेला- पेंड्रा-मरवाही जिले के 306 मतदान केंद्रों में पूरी तैयारी के साथ आज हो रहा मतदान

Published on

गौरेला न्यूज

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में सात मई को जिले के 306 मतदान केंद्रों में मतदान होगा। इनमें लोकसभा क्षेत्र चार कोरबा, विधानसभा क्षेत्र 24 मरवाही के अंतर्गत 242 और लोकसभा क्षेत्र पांच बिलासपुर, विधानसभा क्षेत्र 25 कोटा के अंतर्गत 64 मतदान केंद्र शामिल है। जिले में 37 संगवारी मतदान केंद्र, दस आदर्श मतदान केंद्र, दो युवा मतदान केंद्र और एक दिव्यांग मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

जिले में कुल मतदाताओं की संख्या दो लाख 52 हजार 271 है। इनमें महिला मतदाताओं की संख्या एक लाख 29 हजार 092 और पुरुष मतदाताओं की संख्या एक लाख 23 हजार 177 तथा तृतीय लिंग मतदाता की संख्या दो है। कुल मतदाताओं में दिव्यांग मतदाताओं की संख्या 1980 और 80 वर्ष से ऊपर के मतदाताओं की संख्या 1750 है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी लीना कमलेश मंडावी के मार्गदर्शन में स्वतंत्र, निष्पक्ष शांतिपूर्ण और पारदर्शिता के साथ चुनाव संपन्न कराने संपूर्ण व्यवस्था की गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी मतदान दलों को कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पुलिस प्रशासन द्वारा शांतिपूर्ण निर्वाचन के लिए सुरक्षा व्यवस्था के सभी इंतजाम किए गए हैं।

मतदान दलों की रवानगी सुबह से हुई शुरू

गौरेला में मतदान सामग्री के साथ मतदान दलों की रवानगी शुरू हो गई थी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी लीना कमलेश मंडावी ने मतदान दलों के वाहनों को हरी झंडी दिखाकर कलेक्ट्रेट परिसर से निर्धारित मतदान केंद्रों के लिए रवाना की।

वोट डालने पर पूजाश्री टाकीज में टिकट बुकिंग में सात दिनों तक मिलेगी दस प्रतिशत की छूट

गौरेला में लोक सभा निर्वाचन में शत-प्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती लीना कमलेश मंडावी की अपील पर शहरी क्षेत्रों में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने चेंबर आफ कामर्स द्वारा मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से होटल, रेस्टोरेंट, कपड़ा दुकान, फर्नीचर, पेट्रोल पंप आदि प्रतिष्ठानों में खरीदी पर दस प्रतिशत की छूट देने तथा उपहार देने का निर्णय लिया गया है। सात मई मंगलवार को वोट डालने के बाद उंगली में अमिट स्याही का निशान दिखाने पर पूजाश्री सिनेप्लेक्स पेंड्रा द्वारा टिकट बुकिंग में सात दिनों तक दस प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इसी तरह मेसर्स जीएस फ्यूल प्वाइंट पेंड्रा और ज्योति राय एंड संस दुर्गा मंदिर के पास पेंड्रा द्वारा भी निश्चित एवं विशेष उपहार दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest articles

छत्तीसगढ़ संस्कृत बोर्ड की लापरवाही आई सामने, 10वीं की मेरिट सूची में जिसे बनाया थर्ड टॉपर जो परीक्षा में बैठी ही नहीं

Raipur news छत्तीसगढ़ संस्कृत बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में गजब का कारनामा सामने...

Raipur: होटल का कमरा बुक कर युवक ने लगाई फांसी, दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी पुलिस तो पंखे पर लटकी मिली लाश

Raipur news राजधानी रायपुर के आजादचौक थानाक्षेत्र के ब्राम्हणपारा स्थित एक लाज के कमरे...

Raipur News: पति की मौत के बाद पत्‍नी के दावे को खारिज करना LIC को पड़ा भारी, अब देना होगा 14 लाख

Raipur news राज्य उपभोक्ता आयोग ने भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation) को...

सीजीएसओएस 2024 (Chhattisgarh State Open School 2024)

छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल (CGSOS) उन छात्रों के लिए है जो किसी कारणवश नियमित...