HomeNewsCG Lok Sabha Election: विधायकी छिनने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी की आय...

CG Lok Sabha Election: विधायकी छिनने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी की आय बढ़ी, मंत्री बनने के बाद भाजपा प्रत्‍याशी की संपत्ति घटी

Published on

Raipur Chhattisgarh lok sabha news

रायपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए नामांकन प्रक्रिया से लेकर नाम वापसी तक की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही प्रत्याशियों द्वारा नामांकन फार्म के साथ जमा किए गए शपथ पत्र के अनुसार दोनों की संपत्तियों में विधानसभा चुनाव की तुलना में छह माह में ही बैंक अकाउंट से लेकर नकद राशि में अंतर देखने को मिल रहा है। प्रत्याशियों के अलावा उनके परिवारजनों की भी आय में अंतर देखने को मिल रहा है।

आंकड़ों के अनुसार विधायकी छिनने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय की आय में बढ़ोतरी हुई है, जबकि भाजपा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल की संपत्ति मंत्री बनने के बाद भी घटती घटी है। आंकड़ों के अनुसार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय के पास नकद डेढ़ लाख रुपये थे जो दो लाख रुपये हो गए हैं, जबकि उनकी पत्नी के पास नकद एक लाख से बढ़कर डेढ़ लाख रुपये और बच्चों के पास नकद 50 हजार से बढ़कर 75 हजार रुपये तक हो गए हैं।

बैंक खातों में बढ़ी विकास की रकम



दोनों ही प्रत्याशियों के नकद के साथ ही बैंक खातों में भी विधानसभा चुनाव व लोकसभा चुनाव में अंतर देखने को मिल रहा है। विकास के पास नकद मिलाकर कुल संपत्ति विधानसभा के समय 67 लाख 32 हजार 98 रुपये थी, जो कि लोकसभा चुनाव में बढ़कर 74 लाख 30 हजार 95 रुपये हो गई है। वहीं, पत्नी की संपत्ति 39 लाख से घटकर 36.57 लाख रुपये हो गई है।

बृजमोहन का भी बैंक बैलेंस बढ़ा


बृजमोहन अग्रवाल की संपत्ति विधानसभा चुनाव की तुलना में बढ़ी है। अक्टूबर 2023 में उनके खाते में जमा नकद सहित कुल राशि 161.40 लाख थी, जो कि अब 200 लाख रुपये पार कर गई है। वहीं, पत्नी की राशि 140 लाख से बढ़कर 152 लाख रुपये हो गई है। कुटुंब की आय 25.61 लाख रुपये से बढ़कर 26.61 लाख रुपये हो गई है।

रायपुर लोकसभा प्रत्याशी विकास उपाध्याय और बृजमोहन अग्रवाल की संपत्ति

आंकड़ों के अनुसार लोकसभा के दोनों ही प्रत्याशी विकास और बृजमोहन की अचल संपत्तियों पर कोई फर्क नहीं पड़ा है। विधानसभा चुनाव के दौरान विकास की अचल संपत्ति का अनुमानित बाजार मूल्य एक करोड़ 42 लाख 50 हजार रुपये था, जो कि लोकसभा चुनाव में भी उतना ही है। इसी तरह बृजमोहन अग्रवाल की संपत्ति भी 434.18 लाख रुपये यथावत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest articles

छत्तीसगढ़ संस्कृत बोर्ड की लापरवाही आई सामने, 10वीं की मेरिट सूची में जिसे बनाया थर्ड टॉपर जो परीक्षा में बैठी ही नहीं

Raipur news छत्तीसगढ़ संस्कृत बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में गजब का कारनामा सामने...

Raipur: होटल का कमरा बुक कर युवक ने लगाई फांसी, दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी पुलिस तो पंखे पर लटकी मिली लाश

Raipur news राजधानी रायपुर के आजादचौक थानाक्षेत्र के ब्राम्हणपारा स्थित एक लाज के कमरे...

Raipur News: पति की मौत के बाद पत्‍नी के दावे को खारिज करना LIC को पड़ा भारी, अब देना होगा 14 लाख

Raipur news राज्य उपभोक्ता आयोग ने भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation) को...

सीजीएसओएस 2024 (Chhattisgarh State Open School 2024)

छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल (CGSOS) उन छात्रों के लिए है जो किसी कारणवश नियमित...