HomeNewsLok Sabha Election: रायपुर लोकसभा के वोटर बोल, मुफ्त बांटने की राजनीति...

Lok Sabha Election: रायपुर लोकसभा के वोटर बोल, मुफ्त बांटने की राजनीति बंद हो, अपराध पर लगे अंकुश

Published on

Raipur Chhattisgarh lok sabha election news

आमतौर पर चुनावों में बिजली, पानी, सड़क व मुलभूत सुविधाएं ही मुख्य मुद्दे होते है। लेकिन इस लोकसभा चुनाव में इन मुद्दों से हटकर भी कई मुद्दों को आम जनता ने उठाया है। रायपुर लोकसभा चुनाव में यह भी एक बड़ा मुद्दा बनता दिख रहा है कि राजनीतिक दलों को मुफ्त बांटने की राजनीति बंद कर केवल देश के विकास व सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए।


लोगों का कहना है कि राजनीतिक दल तो मुफ्त बांटकर अपना वोट बैंक मजबूत कर लेते है लेकिन इसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ता है और सबसे बड़ी दिक्कत काम करने वाले मजदूरों को लेकर आती है। व्यापारियों के साथ ही कृषि काम के लिए भी मजदूर नहीं मिलते। इसके साथ ही दूसरी सबसे ज्यादा जरूरी चीज है अपराध पर अंकुश लगाया जाए। रायपुर में इन दिनों अपराधों का ग्राफ काफी बढ़ते जा राह है,विशेषकर नशाखोरी काफी बढ़ी है। नईदुनिया ने रायपुर लोकसभा के अंतर्गत दक्षिण विधानसभा में चुनावी मुद्दों पर लोगों से बातचीत की।

ट्रैफिक जाम से हालत खराब


रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में पचपड़ीनाका क्षेत्र, संतोषीनगर चौक, पुरानी बस्ती क्षेत्र,सदर बाजार क्षेत्र इन दिनों ट्रैफिक जाम का मुख्य मार्ग बन गए है। विशेषकर पचपड़ी नाका क्षेत्र में तो बसों का आवागमन बढ़ने से चाहे सुबह का समय हो या देर रात का,हमेशा इस क्षेत्र में ट्रैफिक जाम की स्थिति बनती है। आए दिन इन क्षेत्रों में ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रहती है। इन क्षेत्रों के रहवासियों का कहना है कि जनप्रतिनिधि को इन समस्याओं की ओर ध्यान देना चाहिए।

कमल विहार में रहता है अंधेरा कायम

कमल विहार (कौशल्या माता विहार) जो शासन का एक बहुत ही बड़ा प्रोजेक्ट है और लगभग 1600 एकड़ में फैला हुआ है। इसके बावजूद इस क्षेत्र में अंधेरा कायम रहता है। मुख्य मार्गों के साथ ही विभिन्न सेक्टरों में भी स्ट्रीट लाइट नहीं जलती। लाइटें बंद रहने से असामाजिक तत्वों का जमावड़ा हो जाता है। इसके साथ ही दूसरी बड़ी परेशानी यह हो गई है कि सड़कें तो बन गई है,लेकिन वे मुख्य मार्ग से नहीं जोड़ी जा सकी है। इसके चलते रहवासियों को घुमकर जाना पड़ता है। कमल विहार के साथ ही रिंग रोड मुख्य मार्ग पर भी कई बार स्ट्रीट लाइटें बंद रहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest articles

छत्तीसगढ़ संस्कृत बोर्ड की लापरवाही आई सामने, 10वीं की मेरिट सूची में जिसे बनाया थर्ड टॉपर जो परीक्षा में बैठी ही नहीं

Raipur news छत्तीसगढ़ संस्कृत बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में गजब का कारनामा सामने...

Raipur: होटल का कमरा बुक कर युवक ने लगाई फांसी, दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी पुलिस तो पंखे पर लटकी मिली लाश

Raipur news राजधानी रायपुर के आजादचौक थानाक्षेत्र के ब्राम्हणपारा स्थित एक लाज के कमरे...

Raipur News: पति की मौत के बाद पत्‍नी के दावे को खारिज करना LIC को पड़ा भारी, अब देना होगा 14 लाख

Raipur news राज्य उपभोक्ता आयोग ने भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation) को...

सीजीएसओएस 2024 (Chhattisgarh State Open School 2024)

छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल (CGSOS) उन छात्रों के लिए है जो किसी कारणवश नियमित...