HomeNewsPM Modi In CG: ओडिशा के नवरंगपुर में चुनावी जनसभा लेने के...

PM Modi In CG: ओडिशा के नवरंगपुर में चुनावी जनसभा लेने के बाद आज जगदलपुर आएंगे PM मोदी, बढ़ाई गई सुरक्षा

Published on

Jagdalpur news

PM Modi in Bastar: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को ओडिशा के नवरंगपुर में चुनावी जनसभा के बाद जगदलपुर आकर चुनाव प्रचार के लिए आंध्रप्रदेश जाएंगे। प्रधानमंत्री के जगदलपुर में अल्प प्रवास को देखते हुए मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शनिवार को जिला व पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने एयरपोर्ट पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था सहित अन्य विषयों की समीक्षा की।

पीएम जगदलपुर से विशेष विमान से आंध्रप्रदेश के लिए होंगे रवाना

इधर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने बताया कि प्रधानमंत्री के प्रवास को देखते हुए वह भी रविवार रात तक जगदलपुर पहुंच जाएंगे। यहां मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट में किरण सिंह देव के नेतृत्व में भाजपा के एक दर्जन वरिष्ठ नेता प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। बताया गया कि दोपहर सवा दो से ढाई बजे के बीच प्रधानमंत्री जगदलपुर से विशेष विमान से आंध्रप्रदेश के राजमहेन्द्री के लिए रवाना होंगे। बस्तर लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए भी प्रधानमंत्री आठ अप्रैल को नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम छोटे आमावाल आए थे।



बस्तर के नेता जाएंगे प्रचार को छत्तीसगढ़ में सात मई को लोकसभा चुनाव की बची हुई सीटों पर मतदान होगा। इसके बाद बस्तर के भाजपा नेता चुनाव प्रचार के लिए ओडिशा जाएंगे। ओडिशा में 13 मई से एक जून के बीच चार चरणों में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ संपन्न होंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने बताया कि नौ मई को वह चुनाव प्रचार के लिए ओडिशा के भुवनेश्वर के लिए चले जाएंगे। बस्तर से कई और भाजपा नेता भी वहां जाने की तैयारी कर रहे हैं।

बस्तर सीमा से लगी ओडिशा की नवरंगपुर सीट बीजेडी तो कोरापुट पर कांग्रेस का कब्जा


बस्तर सीमा से लगी ओडिशा की दोनों लोकसभा सीट नवरंगरपुर और कोरापुट में क्रमश: बीजू जनता दल (बीजेडी) और कांग्रेस का कब्जा है। दोनों सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित हैं। वर्तमान में नवरंगपुर से बीजेडी के रमेश मांझी और कोरापुट से कांग्रेस के शप्तगिरी शंकर उल्का सांसद हैं। दोनों सीटों में महिला मतदाता की आबादी पुरुषों की अपेक्षा अधिक है। नवरंगपुर में 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के बलभद्र मांझी तीसरे स्थान पर रहे थे। इस बार भी भाजपा ने बलभद्र मांझी को ही प्रत्याशी बनाया है। इस सीट पर अब तक हुए 16 लोकसभा चुनावों में तीन बार ही भाजपा जीत पाई है। 1998, 1999 और 2004 में यहां से भाजपा को जीत मिली थी। उल्लेखनीय है कि बस्तर सीमा के समीप स्थित ओडिशा की ये दोनों सीटें भी आदिवासी आबादी बहुल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest articles

छत्तीसगढ़ संस्कृत बोर्ड की लापरवाही आई सामने, 10वीं की मेरिट सूची में जिसे बनाया थर्ड टॉपर जो परीक्षा में बैठी ही नहीं

Raipur news छत्तीसगढ़ संस्कृत बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में गजब का कारनामा सामने...

Raipur: होटल का कमरा बुक कर युवक ने लगाई फांसी, दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी पुलिस तो पंखे पर लटकी मिली लाश

Raipur news राजधानी रायपुर के आजादचौक थानाक्षेत्र के ब्राम्हणपारा स्थित एक लाज के कमरे...

Raipur News: पति की मौत के बाद पत्‍नी के दावे को खारिज करना LIC को पड़ा भारी, अब देना होगा 14 लाख

Raipur news राज्य उपभोक्ता आयोग ने भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation) को...

सीजीएसओएस 2024 (Chhattisgarh State Open School 2024)

छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल (CGSOS) उन छात्रों के लिए है जो किसी कारणवश नियमित...